छत्तीसगढ़

सोशल मीडिया में वायरल: दुर्ग सांसद विजय बघेल बने छत्तीसगढ़ BJP के नए अध्यक्ष, हैरत में हाई कमान

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीजेपी (BJP) के नए प्रदेश अध्यक्ष (State President) की घोषणा अब तक नहीं हुई है, लेकिन सोशल मीडिया फेसबुक (Facebook) में दुर्ग सांसद विजय बघेल (Durg MP Vijay Baghel) को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर बीजेपी के जिम्मेदार नेता भी दुर्ग सांसद को नए प्रदेश बनने की पोस्ट शेयर कर बधाई दे रहे हैं. इससे छत्तीसगढ़ बीजेपी के आला नेता भी हैरत में हैं. प्रदेश बीजेपी का कहना है कि अब तक प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा नहीं हुई है. फिर भी लोग सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ बीजेपी (Chhattisgarh BJP) के नए प्रदेश के तौर पर सांसद विजय बघेल को बधाई देने वालों में बेमेतरा के पूर्व विधायक अवधेश चंदेल भी शामिल हैं, जिनके फेसबुक पेज पर विजय बघेल की फोटो शेयर करके उन्हे प्रदेश अध्यक्ष बनने की बधाई दी गई है. इनके पेज खुद अवधेश चंदेल के फेसबुक हैंडल के अलावा उनके फेसबुक वॉल पर कई समर्थकों ने ऐसी पोस्ट को टैग भी किया है. इसमें लिखा गया है कि दुर्ग सांसद विजय बघेल को छत्तीसगढ़ बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया गया है.

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने का कहना है कि प्रदेश बीजेपी को जल्द ही नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा, लेकिन अब तक केन्द्रीय नेतृत्व ने इसकी घोषणा नहीं की है. सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों को दिग्भ्रमित किया जा रहा है. गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष की दौड़ में विजय बघेल के अलावा आदिवासी वर्ग से पूर्व केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय का नाम सबसे आगे है. इसके अलावा आदिवासी वर्ग से रामविचार नेताम, ओबीसी वर्ग से पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर और सांसद संतोष पाण्डेय का नाम भी सामने आया है. हांलाकि केन्द्रीय नेतृत्व ने किसी भी नाम को हरी झंडी नहीं दी है और प्रदेश में कार्यकर्ताओं को नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम के ऐलान का इंतज़ार है.