छत्तीसगढ़

PCC चीफ मोहन मरकाम की महिला विधायक को नसीहत, कहा- जादू-टोने पर ना फोड़ें हार का ठीकरा!

धमतरी
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) ने सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव को एक बड़ी नसीहत दी है. उन्होंने महिला विधायक से साफ कहा है कि हार का ठीकरा जादू-टोने (Magic) पर ना फोड़े. मोहन मरकाम ने साफ तौर पर कहा कि ऐसी बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. मालूम हो कि धमतरी (Dhamtari) जिले के सिहावा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मी ध्रुव (Lakmi Dhruv) का हैरान करने वाला बयान सामने आया था. पहले नगर पंचायत और अब जनपद अध्यक्ष चुनाव में भाजपा के हाथों करारी मात खाने के बाद पीएचडी होल्डर डॉ. लक्ष्मी ध्रुव ने कह दिया था कि भाजपा (BJP) जादू-टोना (Magic) और तंत्र-मंत्र का सहारा लेकर पंचायत और नगरीय चुनाव (Panchayat Election) में जीत हासिल की है. महिला विधायक के इस बयान के बाद भाजपा ने विधायक को आत्म चिंतन करने की सलाह दे दी थी.

राजनीति में नेताओं के अटपटे बयानों के कारण अक्सर पार्टी के बड़े नेताओं की मुश्किलें बढ़ जाती है साख बचाने के लिए सफाई देना पड़ता है. दरअसल, हाल ही में सिहावा की राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त कांग्रेस विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव ने ये कह दिया था कि भाजपा नगरी में नगर पंचायत और जनपद के चुनाव जादू टोने और तंत्र मंत्र के सहारे जीती है. पीएचडी होल्डर विधायक के इस बयान के कारण न सिर्फ विधायक चर्चा में आ गई थी बल्कि पार्टी के भीतरखाने में ही हचलच तेज हो गई थी.

विधायक के बयान के मामले में रविवार को धमतरी पहुंचे पीसीसी चीफ मोहम मरकाम से जब सवाल किया गया. इस मसले पर उन्होंने कहा कि राजनीति में जिम्मेदार लोगों की तरफ से ऐसे बयान कभी नहीं आने चाहिए. इधर, विधायक अपने बयान को लेकर जरा भी शर्मिंदा नहीं है, बल्कि उल्टे वो मीडिया के सर ठीकरा फोड़ने लगी. महिला विधायक लक्ष्मी ध्रुव ने इसमें फिर भाजपा को घसीटते हुए कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार है तब से टीवी चैनलों पर अंधविश्वास परोसा जा रहा है.

जब उनसे सीधा पूछा गया कि क्या टीवी चैनलों को केंद्र सरकार चलाती है तो उन्होंने बात को टाल दिया और कहा वो खुद जादू टोने पर यकीन नहीं करती. लेकिन वो हर चीज का सूक्ष्मता से विश्लेषण करती है तब कुछ बोलती है. हालांकि जब उनके समर्थकों ने विधायक लक्ष्मी ध्रुव को मीडिया के सवालो से घिरता देखा तो उन्हें अपने साथ ले गए.