मनोरंजन

 ‘बिग बॉस’ कंटेस्टेंट साजिद खान का विवादों से रहा है पुराना नाता, 15 साल की उम्र में गए थे जेल

Spread the love

नई दिल्ली 
निर्देशक साजिद खान का जन्म 23 नवंबर 1970 को मुंबई में हुआ था। साजिद एक निर्देशक होने के साथ ही साथ होस्ट, कॉमेडियन और एक्टर भी हैं। साजिद खान इन दिनों बिग बॉस में नजर आ रहे हैं, जिसे सलमान खान होस्ट करते हैं। बिग बॉस में साजिद खान के आने के बाद से काफी विवाद देखने को मिल रहा है। वहीं शो में भी वो काफी विवादों में रहते हैं, हालांकि ऐसा नहीं है कि साजिद पहली बार विवादों में हैं।  

बतौर डीजे भी किया काम…
साजिद खान, कामरान खान और मेनका खान के बेटे हैं। साजिद की पढ़ाई मुंबई से ही हुई है और कहा जाता है कि 16 की उम्र से उन्होंने बतौर डीजे काम करना शुरू कर दिया था। वहीं साजिद का करियर साल 1995 में टीवी शो मैं भी डिटेक्टिव के होस्ट से शुरू हुआ था। इसके बाद उन्होंने इक्के पे इक्का (1996) को होस्ट किया। वहीं टीवी शो  'कहने में क्या हर्ज है' में साजिद ने ट्रिपल रोल निभाया था, जिसके करीब 200 एपिसोड्स टेलीकास्ट हुए थे। ये सो 1997 से 2001 तक टेलीकास्ट हुआ था।

नच बलिए और IGT 2 को किया जज
साजिद ने स्टैंड अप शो साजिन नंबर वन में स्टैंड अप भी किया। 2008 में साजिद खान ने टॉक शो साजिद सुपरस्टार्स को होस्ट किया। साजिद खान, फराह खान के भाई हैं और कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। साजिद की फिल्मोग्राफी में हे बेबी, डरना जरूरी है, हाउसफुल सीरीज, हमशक्ल आदि शामिल हैं। वहीं साजिद खान, टीवी शोज भी होस्ट और जज कर चुके हैं। साजिद ने 'नच बलिए 5 और 6' और 'इंडियाज गॉट टैलेंट 2' को भी जज किया है। बतौर एक्टर साजिद खान, झूठ बोले कौवा काटे, मैं हूं न, मुझसे शादी करोगी और हैप्पी न्यू ईयर में नजर आए हैं।

बचपन में गए थे जेल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साजिद खान का बचपन गरीबी में बीता है और जब वो करीब 6 साल के थे, तब उनके पैरेंट्स अलग हो गए थे। वहीं जब साजिद करीब 14-15 की उम्र में थे, तब उनके पिता का निधन हो गया था। साजिद खान बचपन में जेल भी जा चुके हैं। हिंदी रश की एक रिपोर्ट के मुताबिक साजिद खान, एक बार फिल्म देखने के लिए जा रहे थे और रास्ते में उन्हें पुल की जगह सीधे रेलवे ट्रैक को दोस्त के साथ पार किया। ऐसे में हवलदार ने उन्हें पकड़ लिया, जिसके बाद एक रात उन्होंने जेल में काटी थी।

यौन शोषण के आरोपी
बता दें कि बीते कुछ वक्त से साजिद यौन शौषण के चलते काफी खबरों में रहे। फिल्म हाउसफुल 4 के दौरान, साजिद पर #MeToo के तहत कई गंभीर आरोप लगे, जिसके बाद उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया और साथ ही साथ IFTDA (इंडियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर) ने उन्हें कुछ वक्त के लिए बैन कर दिया था। ऐसे में अब साजिद ने बिग बॉस से कमबैक किया है। याद दिला दें कि साजिद खान पर सिमरन सूरी, सलोनी चोपड़ा रेचेल और अहाना कुमरा सहित कई और महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था।