खेल

सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देख ग्लेन मैक्सवेल भी नतमस्तक, बोले- BBL में उसको खरीदने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को

Spread the love

नई दिल्ली 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने जब से भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया है तब से वह खतरनाक फॉर्म में हैं। मैच दर मैच उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप के लय को बरकरार रखा है और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शतक जड़ा। सूर्यकुमार की बल्लेबाजी शैली से कई दिग्गज प्रभावित हुए हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का नाम भी जुड़ गया है।

पिछले डेढ़ साल में ही सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि सूर्यकुमार को बल्लेबाजी करते देखना काफी मुश्किल है। उनके जैसा कोई दूसरा नहीं है। मैक्सवेल ने ग्रेड क्रिकेटर से कहा, ''मुझे नहीं पता था कि गेम चल रहा था। लेकिन बाद में मैंने स्कोरबोर्ड चेक किया और उसकी तस्वीर फिंची (अरोन फिंच) को भेजी और कहा कि यहां क्या चल रहा है? वह एक अलग ही ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहा है। दूसरे लोगों के स्कोर देखो और फिर इसके देखो 50 गेंद में 111 रन।''

उन्होंने आगे कहा, "अगले दिन मैंने पारी का पूरा रिप्ले देखा और शर्मनाक बात यह है कि वह हर किसी से बहुत बेहतर है। यह देखना लगभग कठिन है। हमारे पास कोई भी नहीं है जो उसके करीब है।" मैक्सवेल ने मजाक में कहा कि सूर्यकुमार यादव को बिग बैश लीग में शामिल करना काफी महंगा पड़ेगा। उन्होंने कहा, ''हमारे पाास पर्याप्त पैसे नहीं हैं। कोई मौका नहीं है। हमें हर खिलाड़ियों को बर्खास्त करना पड़ेगा और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हर अनुबंधित खिलाड़ी को बर्खास्त करना होगा।"