मनोरंजन

एक ओवर में जेठालाल ने बनाए 50 रन

Spread the love

इन दिनों क्रिकेट के खेल में एक के बाद एक रिकॉर्ड बनते जा रहे हैं। कुछ दिनों पहले तमिलनाडु क्रिकेट टीम के खिलाड़ी नारायण जगदीशन ने लिस्ट A क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 277 रन का स्कोर खड़ा किया। इस पारी के चलते तमिलनाडु ने A-लिस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य (506 रन) आंध्रप्रदेश के खिलाफ खड़ा किया। फिर हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में महाराष्ट्र के क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के मारने का रिकॉर्ड बना दिया। इस बीच 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के जेठालाल यानी  दिलीप जोशी का दावा वायरल हो रहा है, जिसमें वे कह रहे हैं कि उन्होंने एक ओवर में 50 रन बनाए हैं।

दरअसल, ऋतुराज गायकवाड़ के रिकॉर्ड के बाद जेठालाल का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में जेठालाल तारक मेहता (शैलेश लोढ़ा), दयाबेन (दिशा वाकाणी) और बबिताजी  (मुनमुन दत्ता) समेत पूरी गोकुलधाम सोसाइटी के सामने अपनी शेखी बघार रहे हैं। जेठालाल कह रहे हैं- "अरे मैंने एक ही ओवर में 50 रन मारे।" जेठालाल की यह बात सुनकर सब हक्के-बक्के रह जाते हैं। इतने में तारक मेहता उन्हें टोकते हैं, "ये थोड़ा सा ज्यादा हो गया जेठालाल। क्योंकि एक ओवर में 6 रन होते हैं और अगर 6 छक्के भी मारे तो 36 रन होते हैं।" इस पर जेठालाल ने कहा, "वो मुझे मालूम है मेहता साहब। लेकिन दो नो बॉल थे, उसके ऊपर भी मैंने छक्का मारा।"

बात 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की करें तो यह शो 2008 से लगातार टेलीकास्ट हो रहा है और इसे सतत रूप से चलते हुए 14 साल हो गए हैं। शो दर्शकों, खासकर बच्चों और बुजुर्गों के बीच काफी पॉपुलर है। हालांकि, इस बीच शो से इसके कई पॉपुलर कलाकार अलग हो चुके हैं। फिर चाहे दया बेन का रोल करने वाली दिशा वाकाणी हों या फिर तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा और टप्पू का किरदार निभाने वाले भव्य गांधी। टप्पू के रोल में भव्य गांधी की जगह राज अनादकट काम कर रहे हैं, तारक मेहता के किरदार में शैलेश लोढ़ा की जगह सचिन श्रॉफ दिख रहे हैं। हालांकि, दया बेन के किरदार में दिशा वाकाणी की जगह अभी तक किसी की एंट्री नहीं हुई है।