मनोरंजन

परेश रावल के बयान पर मचा बवाल- सस्ते गैस सिलेंडर पर बंगालियों के लिए मछली पकाओगे? 

Spread the love

 अहमदाबाद 

गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने तमाम स्टार कैंपनरों को झोंक रखा है। बॉलीवुड एक्टरऔर पूर्व भाजपा सांसद परेश रावल भी बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने महंगे गैस सिलेंडर को लेकर ऐसा बयान दिया कि सोशल मीडिया में उनकी खूब आलोचना हो रही है। वलसाड में दिए उनके भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि यहां पहले ही चरण में चुनाव होने थे। एक दिसंबर को यहां वोटिंग हो चुकी है। वायरल वीडियो में परेश रावल को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, "गैस सिलेंडर महंगे हैं लेकिन वे सस्ते हो जाएंगे। लोगों को रोजगार भी मिलेगा। लेकिन अगर रोहिंग्या और बांग्लादेशी दिल्ली की तरह आपके आसपास रहने लगे तो क्या होगा? गैस सिलेंडर का आप क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाओगे?" परेश रावल ने आगे कहा, ''गुजरात महंगाई बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन यह नहीं।'' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से विरोधी गालियां देते हैं, इसके लिए उन्हें अपने मुंह पर डायपर पहनने की जरूरत है।"

कीर्ति आजाद का परेश रावल पर तंज
परेश रावल के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल नेता और पूर्व सांसद कीर्ति आज़ाद ने पूछा कि क्या परेश रावल यह कहने की कोशिश कर रहे हैं कि बीएसएफ और केंद्रीय गृह मंत्रालय ठीक से काम नहीं कर रहा है। ऐसा इसलिए कह रहा हूं कि उन्होंने कहा है कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या भारत में प्रवेश कर रहे हैं।

ट्विटर पर हुए ट्रोल
सोशल मीडिया यूजर्स ने परेश रावल के भाषण पर प्रतिक्रिया दी है। एक बंगाली यूजर ने लिखा, ''कम से कम हम बंगाली मछली पकाते हैं, जहर नहीं उगलते और ना ही नफरत फैलाते हैं। इस आदमी ने अपनी हाल के एक फिल्म में एक बंगाली की भूमिका निभाई है।'' एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि बंगाल को परेश रावल की फिल्मों का बहिष्कार करना चाहिए।

परेश रावल ने मांगी माफी
हालांकि, उन्होंने बाद में माफी मांग ली। परेश रावल ने कहा, "बेशक मछली कोई मुद्दा नहीं है क्योंकि गुजराती मछली पकाते हैं और खाते हैं। लेकिन मैं यहां बंगाली को लेकर एक बात स्पष्ट कर दूं। मेरा मतलब अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या से है। लेकिन फिर भी अगर मेरे बयान से आपकी भावनाओं ठेस पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं।"