मनोरंजन

Kim Kardashian का फाइनल हुआ तलाक ,कान्ये हर महीने मिलेंगे 1.65 करोड़

Spread the love

फ्लोरिडा

किम कर्दाशियां और उनके एक्स हसबैंड कान्ये वेस्ट का तलाक आखिरकार फाइनल हो गया है. कर्दाशियां ने 2021 में तलाक की अर्जी कोर्ट में डाली थी. अब इसपर फैसला सुना दिया गया है. दोनों कानूनी रूप से अलग हो गए हैं. दोनों स्टार्स को अपने बचकों की जॉइन्ट कस्टडी मिली है. साथ ही कोर्ट ने कान्ये को एक बड़ा आदेश भी दिया है.

रैपर को देने होंगे इतने पैसे

किम और कान्ये को मार्च 2022 में कोर्ट ने सिंगल करार कर दिया था. किम कर्दाशियां ने अपने नाम से 'वेस्ट' भी हटा दिया था. दोनों के बीच प्रॉपर्टी के बंटवारे और बच्चों की कस्टडी को लेकर दिक्कतें चल रही थीं. मंगलवार को उन्हें भी कोर्ट ने सुलझा दिया. कोर्ट के आदेश के मुताबिक, बच्चों की भलाई के लिए बड़े निर्णय लेते हुए दोनों को एक एक दूसरे से बात करनी होगी. बच्चों की सिक्युरिटी, स्कूल और कॉलेज के खर्च किम और कान्ये के बीच शेयर होंगे.

 

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कर्दाशियां के साथ बच्चे ज्यादातर समय बिताने वाले हैं. ऐसे में कान्ये वेस्ट को हर महीने चाइल्ड सपोर्ट के लिए 200,000 डॉलर यानी लगभग 1.65 करोड़ रुपये देने होंगे. किम कर्दाशियां और कान्ये वेस्ट के चार बच्चे हैं. उनकी बड़ी बेटी नॉर्थ, 9 साल की है. इसके बाद बेटा 6 साल बेटा सेंट, 4 साल की शिकागो और 3 साल का बेटा सालम है.

 

 

किम और कान्ये का रिश्ता आठ सालों तक चला. इसमें से छह साल लंबी उनकी शादी थी. किम ने कई बयानों में कहा है कि वह चाहती थीं कि ये शादी खत्म हो जाए, ताकि वेस्ट को इस बात को अपनाने मेन मदद मिले कि दोनों का रिश्ता खत्म हो चुका है. किम के अपनी शादी खत्म करने के लिए अर्जी डालने पर कान्ये वेस्ट काफी नाराज हुए थे. उन्होंने ना अलग होने के लिए लड़ाई भी की थी.

मुश्किलों में फंसे हुए हैं कान्ये वेस्ट

इन दिनों कान्ये वेस्ट नई मुश्किलों में फंसे हुए हैं. स्पोर्ट्सवेयर कंपनी एडीडास ने रैपर के खिलाफ एक जांच शुरू की है. वेस्ट पर कंपनी के एक सदस्य ने अनजान खत लिखकर आरोप लगाया है कि वो मीटिंग्स के दौरान लोगों को अडल्ट कंटेंट दिखाते थे. इसके अलावा उन्होंने जॉब इंटरव्यू के दौरान लोगों को किम कर्दाशियां की एक इंटीमेट फोटो भी दिखाई थी.

अक्टूबर 2022 में कान्ये वेस्ट ने यहूदियों के विरोध में ट्वीट किया था. इस ट्वीट पर जबरदस्त हंगामा हुआ, जिसके बाद दुनिया के बड़े ब्रांड्स एडीडास, बलेंसीआगा, गैप और वोग ने रैपर कान्ये वेस्ट से अपनी पार्टनरशिप खत्म कर ली थी. इसकी वजह से उन्हें एक दिन में 16 करोड़ रुपये का नुकसान भी हुआ था.