खेल

WCS Championship के दूसरे दिन एयर राइफल मिक्स में भारत को ब्रॉन्ज; चीन ने जीता गोल्ड

Spread the love

भोपाल.

इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन (ISSF) वर्ल्ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप का आज दूसरा दिन है। विभिन्न देशों के 38 खिलाड़ियों समेत भारत के 4 खिलाड़ी गोल्ड के लिए निशाना साध रहे हैं। चैम्पियनशिप की शुरुआत सुबह 9.30 बजे हुई।

10 मीटर एयर राइफल मिक्स के लिए चीन की दो टीम ने ब्रॉन्ज और गोल्ड के लिए क्वालिफाई किया। भारत ने ब्रॉन्ज के लिए क्वालिफाई किया। ब्रॉन्ज कैटेगरी में भारत की नर्मदा नितिन राजू और आर पाटिल ने चीन के यू होनान और जहांग क्यू को हराया। गोल्ड के लिए मुकाबला चीन और हंगरी के बीच हुआ। चीन के हंग युटिन, सेंध लीहो ने हंगरी के डेनिश अस्तर और इस्वान पेनी को हराया।

10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स में गोल्ड के लिए भारत और चीन के बीच मुकाबला हुआ। भारत की ओर से सांगवान रिथम और वरुण तोमर, जबकि चीन की ओर से क्विन वी और लुई जिन्यो ने निशाने साधे। चीन ने गोल्ड जीता। भारत के हिस्से में सिल्वर मेडल आया।

बुधवार को पहले दिन भारत के सरबजोत सिंह ने 1 गोल्ड, वरुण तोमर ने ब्रॉन्ज जीता था। वुमन कैटेगरी में चीन की ली जुई ने गोल्ड और जर्मनी की डोरेन वेनेकैंप ने सिल्वर मेडल जीता।

दोनों राउंड में इन देशों के खिलाड़ी

10 मीटर एयर राइफल मिक्स और 10 मीटर एयर पिस्टल राउंड में गुरुवार को भारत, कोरिया, कजाकिस्तान, बांग्लादेश, जापान, हंगरी, स्विटजरलैंड, यूएसए, डेनमार्क, चेकिया, इजराइल, उज्बेकिस्तान आदि जैसे देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। 30 देशों के 300 से ज्यादा खिलाड़ी हैं। प्रतियोगिता में भारत से 37 शूटर हिस्सा ले रहे हैं। इनमें 20 पुरुष और 17 महिला शामिल हैं।