उत्तर प्रदेश

यूपी में लोगों को गर्मी से मिली राहत, मौसम हुआ सुहावना…कई इलाकों में आज भी होगी बारिश

Spread the love

यूपी
उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से पड़ रही भयानक गर्मी ने लोगों को काफी परेशान कर दिया था, लेकिन बीते तीन दिनों में प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव हो गया है। बारिश की वजह से मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। कई इलाकों में आज सुबह का मौसम बहुत अच्छा रहा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज भी कई इलाकों में बारिश होगी। इसके लिए मौसम विभाग का अलर्ट भी जारी है।
 
बता दें कि, प्रदेश में हुई बारिश की वजह से मौसम का मिजाज बदल गया है। आज सुबह से मौसम सुहावना है। राजधानी लखनऊ में सुबह से ही बादल देखने को मिल रहे हैं। वहीं, ठंडी हवाओं से लोगों ने गर्मी से चैन की सांस ली है।  मौसम विभाग के मुताबिक 29 मई तक इसी तरह प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और आंधी का दौर देखने को मिलेगा। बारिश की वजह से प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी कमी आई है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो बांदा में सर्वाधिक तापमान 44.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.4 नजीबाबाद और मेरठ में रिकॉर्ड किया गया। लखनऊ में भी दो डिग्री तापमान में कमी आई और पिछले 24 घंटे में यहां अधिकतम तापमान 38.2 दर्ज किया गया।
 

इन जिलों में होगी बारिश
IMD के अनुसार, फिलहाल यूपी में अगले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा और कानपुर, कासगंज, कौशांबी, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, लखनऊ, महाराजगंज, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मऊ, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, रामपुर, संतकबीर नगर, संत रविदास नगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर, संभल, शामली, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सोनभद्र, श्रावस्ती, सुल्तानपुर, उन्नाव, वाराणसी, आगरा, अलीगढ़, अंबेडकर नगर, अमेठी, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, जौनपुर, झांसी, कन्नौज जिलों में बारिश होने का अनुमान है।