खेल

ऑरेंज कैप की रेस में शुभमन गिल के पास नंबर-1 बनने का मौका, फाफ डुप्लेसी से हैं मात्र इतने रन दूर

Spread the love

नई दिल्ली
आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर आज गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में जीटी के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के पास आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप करने का सुनहरा मौका है। फिलहाल इस लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी राज कर रहे हैं। अगर गिल के बल्ले से मुंबई के खिलाफ 9 रन भी निकलते हैं तो वह ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा लेंगे।
 
शुभमन गिल इस सीजन गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। प्लेऑफ में पहुंचने से पहले उन्होंने बैक टू बैक इस सीजन दो शतक जड़े थे। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी वह क्वालीफायर-1 में गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। दाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने इस सीजन अभी तक खेले 15 मुकाबलों में 55.54 की औसत और 149.17 के स्ट्राइक रेट के साथ 722 रन बनाए हैं। अगर गिल के बल्ले से एमआई के खिलाफ 9 रन निकलते हैं तो वह ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमा लेंगे।
 
फिलहाल आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी हैं नंबर-1

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने इस सीजन खेले 14 मैचों में 56.15 की औसत और 153.68 के स्ट्राइक रेट के साथ 730 रन बनाए हैं। आईपीएल 2023 में लंबे समय से उनके सिर ऑरेंज कैप सजी हुई है। अब जब आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है तो शुभमन गिल के पास उनसे यह कैप छीनने का गोल्डन चांस हैं। अगर वह आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़ी पारी खेलते हैं तो ना सिर्फ वह अपनी टीम को लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचाने में मदद करेंगे साथ ही उनकी नजरें इस सीजन 800 रनों का आंकड़ा पार करने पर भी होगी।
 
आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

फाफ डुप्लेसी- 730
शुभमन गिल- 722
विराट कोहली- 639
यशस्वी जायसवाल- 625
डेवोन कॉन्वे- 625